अब Facebook ला रहा है 'दिलों को मिलाने' वाला फीचर, किसी को नहीं होगी खबर

Kiya Aap Jante hain Facebook Ka Naya Future.

अब Facebook ला रहा है 'दिलों को मिलाने' वाला फीचर, किसी को नहीं होगी खबर.


यूजर को 'डेटिंग होम' में एंट्री करने के लिए सबसे पहले अपने प्रोफाइल पर दिए गए हार्ट आइकन (दिल का निशान) पर क्लिक करना होगा.


डेटिंग ऐप टिंडर और ट्रूली मैडली जैसी मोबाइल डेटिंग ऐप को टक्कर देने के लिए फेसबुक ने अपने डेटिंग फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने इसके लिए सबसे पहले अपने कर्मचारियों को यह ऐप दिया है.

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप रिसर्चर जेन मंचुन वोंग ने डेटिंग फीचर के टेस्टिंग के इविडेंस इकट्ठा किए और उसे ट्विटर पर शेयर किया. 

इसके स्क्रीनशॉट में लिखा गया है कि यह प्रोडक्ट अमेरिका के फेसबुक कर्मचारियों के लिए है, जिन्होंने फेसबुक के नए डेटिंग फीचर की टेस्टिंग में शामिल होने का फैसला किया.रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ने अपने कर्मचारियों से कहा कि वे उनके डेटिंग प्रोफाइल में फर्जी डेटा का प्रयोग कर रही है और कंपनी इसे सार्वजनिक रूप से लॉन्च करने से पहले इन सभी डेटा को डिलिट कर देगी.

स्क्रीनशॉट में आगे लिखा गया है कि इस टेस्टिंग में शामिल होना पूरी तरह से स्वैच्छिक है और इससे आपकी नौकरी पर कोई असर नहीं होगा. हालांकि सोशल मीडिया दिग्गज ने बाद में स्वीकार किया कि वह मुख्य फेसबुक ऐप के अंदर डेटिंग ऐप का टेस्ट कर रही है, लेकिन इसको लेकर और जानकारी देने से इनकार कर दिया है.

उन्होंने आगे कहा कि हम इसे प्राइवेसी और सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए डिजाइन कर रहे हैं. यूजर को 'डेटिंग होम' में एंट्री करने के लिए सबसे पहले अपने प्रोफाइल पर दिए गए हार्ट आइकन (दिल का निशान) पर क्लिक करना होगा.
यहां पहुंचने के बाद यूजर एक डेटिंग प्रोफाइल बना पाएगा. आपके दोस्त आपके डेटिंग प्रोफाइल को नहीं देख पाएंगे और आपको सिर्फ उन लोगों से डेटिंग करने की सलाह मिलेगी, जो आपकी Friend list में नहीं होंगे.फेसबुक ने मई में हुई अपनी सालाना F8 सॉफ्टवेयर डिवेलपर कॉन्फ्रेंस में ऑनलाइन डेटिंग मार्केट में एंट्री करने की घोषणा की थी. कंपनी ने बताया था कि Dating प्रोफाइल सिर्फ उन लोगों को दिखाई देगा, जिन्होंने खुद डेटिंग प्रोफाइल बना रखा होगा. चूंकि, फेसबुक के पास किसी दूसरे ऐप की तुलना में आपका ज्यादा डेटा होता है, ऐसे में यह आपको कहीं ज्यादा बेहतर साथी ढूंढने में मदद करेगा. लोग अपने फर्स्ट नेम (पहले नाम) से डेटिंग प्रोफाइल बना पाएंगे. कंपनी का कहना है कि यह प्रोफाइल न्यूजफीड में भी नहीं दिखाई देगा.फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कंपनी के सालाना F8 डिवेलपर कॉन्फ्रेंस में कहा था कि, 'फेसबुक पर 20 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्होंने खुद को सिंगल के रूप में लिस्ट कर रखा है. ऐसे में निश्चित रूप से यहां हमारे लिए कुछ करने का मौका है.' फेसबुक का यह ऑप्ट-इन फीचर यूजर्स को ऐसे लोगों के साथ जोड़ने में मदद करेगा, जो कि पहले से उनसे जुड़े नहीं हैं.








अब Facebook ला रहा है 'दिलों को मिलाने' वाला फीचर, किसी को नहीं होगी खबर अब Facebook ला रहा है 'दिलों को मिलाने' वाला फीचर, किसी को नहीं होगी खबर Reviewed by Learn Hindi Plus on August 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.