WhatsApp ला रहा है ये दो नए फीचर, Notification से मैसेज पढ़ने पर भी चल जाएगा पता

WhatsApp ला रहा है ये दो नए फीचर, Notification से मैसेज पढ़ने पर भी चल जाएगा पता

⚪ Whatsapp ka new feature Launch 

✴ ये फीचर खासतौर पर उनके लिए बहुत काम का होगा, जो मैसेज पढ़ने के लिए बार-बार ऐप को ओपन नहीं करना चाहते...

व्हाट्सऐप अपने यूज़र्स के लिए चीज़ो को आसान बनाने के लिए कोई ना कोई नया फीचर पेश करता रहता है. और अब कंपनी एक नए फीचर ‘Mark As Read’ पर काम कर रही है. यह फीचर नोटिफिकेशन के लिए लाया जा रहा है. फिलहाल यह फीचर बीटा वर्जन (2.18.214) में है. WABetaInfo के मुताबिक व्हाट्सऐप नोटिफिकेशन के लिए नया Mark As Read फीचर लाया जा रहा है, जिसके ज़रिए यूज़र्स आने वाले messages को बिना पूरा ओपेन किए नोटिफिकेशन बार से ही मार्क एज़ रीड कर पाएंगे.
ये फीचर खासतौर पर उनके बहुत काम का होगा, जो मैसेज पढ़ने के लिए बार-बार ऐप को ओपन नहीं करना चाहते. इससे पहले यूज़र्स को Reply का ऑप्शन नोटिफिकेशन में दिया गया था, जिसके ज़रिए वहीं से किसी भी मैसेज का रिप्लाई का जा सकता है. और अब यूज़र्स को Mark As read फीचर Reply बटन के दायीं तरफ दिया जाएगा.
इतना ही नहीं WhatsApp म्यूट ऑप्शन भी लेकर आ रहा है, जिससे यूज़र्स बिना ऐप ओपेन किए ही नोटिफिकेशन से ही Chat को Mute कर सकेंगे. जैसा कि ये दोनों फीचर Notification से जुड़े हैं, जल्द यूज़र्स के नोटिफिकेशन की रंगत बदलने वाली है.
इसके अलावा व्हाट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर Forwaded मैसेज फीचर जारी कर दिया है. इस फीचर से अगर कोई भी मैसेज फॉरवर्ड किया गया होगा तो इसे फॉरवर्डेड टैग कर दिया जाएगा और मैसेज के उपर ये लिखा हुआ दिखेगा. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर व्हाटस्एप के नए वर्जन को इंस्टॉल करना होगा.
इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में बताया कि व्हॉट्सऐप पर बढ़ती अफवाहों और फेक न्यूज़ को मद्देनज़र रखते हुए इस ऐप में एक नए फीचर ‘Suspicious Link Detection’ पर काम किया जा रहा है. इस नए फीचर के ज़रिये ये पता लगाया जा सकेगा कि जो भी लिंक शेयर की जा रही है, वह वैलिड सोर्स से आ रही है या नहीं.
फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग वॉट्सऐप एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.18.204 पर की जा रही है. WABetaInfo के मुताबिक, 'सस्पिशियस लिंक डिटेक्शन' फीचर के ज़रिए फेक न्यूज़ पहचानी जाएगी और अगर वॉट्सऐप को किसी भी लिंक पर संदेह होगा तो उसकी जानकारी वह अपने यूजर्स को देगा. उदाहरण के तौर पर जैसे ही कोई लिंक यूजर को मिलेगा जो फेक या स्पैम होगा तो उसपर वॉट्सऐप की ओर से रेड कलर के फॉन्ट में suspicious link लिखा होगा, जिससे यूज़र्स आसानी से जान सकेंगे कि लिंक फेक है.
👉 LIKE THIS PAGE MORE OTHER UPDATEDS :- यहाँ क्लिक करें
WhatsApp ला रहा है ये दो नए फीचर, Notification से मैसेज पढ़ने पर भी चल जाएगा पता WhatsApp ला रहा है ये दो नए फीचर, Notification से मैसेज पढ़ने पर भी चल जाएगा पता Reviewed by Learn Hindi Plus on July 15, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.