Paytm से मिलेगा ग्राहकों को नया फायदा, बैंक अकाउंट में आएंगे ज्यादा पैसे

How you can transfer money from paytm bank.

Paytm से बैंक अकाउंट में पैसा भेजने के लिए आपके पास बैंक अकाउंट होल्डर का नाम, अकाउंट नंबर और IFSC कोड होना चाहिए. फिर इस प्रोसेस के जरिए कर पाएंगे ट्रांसफर.
Paytm अब लोगों की रोजमर्रा जिंदगी का हिस्सा बन गया है. सब्जी वाले से लेकर किराने की दुकानों तक Paytm का इस्तेमाल होने लगा है. लेकिन इसी बीच एक बात की बहुत कम लोगों को जानकारी है कि दुकान वाले पेटीएम से पैसे लेने के बाद उसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कैसे करते हैं? जाहिर है कि अगर आप भी पेटीएम का इस्तेमाल करते हुए ट्रांजैक्शन करना चाहते हैं तो यह तरीका आपके बहुत काम आ सकता है. Paytm से बैंक अकाउंट में पैसा भेजने के लिए आपके पास बैंक अकाउंट होल्डर का नाम, अकाउंट नंबर और IFSC कोड होना चाहिए. अगर आपने KYC नहीं करवाया है तो इसके जरिए आप 25 हजार रुपये भेज सकते हैं. साथ ही अगर आप कारोबारी हैं तो लिमिट 50 हजार रुपये है. अगर आप ज्यादा पैसा भेजना चाहते हैं तो आपको KYC करवाना होगा.

Paytm Kaise Use Karen Hindi Me

KYC करवाना भी बड़ा आसान है. अपने आसपास का Paytm सेंटर ढूंढें और आधार कार्ड की एक कॉपी दे दें. वैसे अगर आप एक बार में 50 हजार रुपये से ज्यादा ट्रांसफर करना चाहते हैं तो पैन कार्ड नंबर भी देना होगा. KYC पूरा होने के बाद आप जितने चाहें ट्रांजेक्शन कर सकते हैं.

How To Use Paytm In Hindi

Paytm app का इस्तेमाल करते हुए ऐसे बैंक में ट्रांसफर करें रुपये. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Paytm ऐप खोलें और पासबुक आइकन पर क्लिक करें. यहां Send Money to Bank ऑप्शन क्लिक करें. अब Transfer पर क्लिक करें. रकम लिखें, अकाउंट होल्डर का नाम लिखें और IFSC कोड लिखें. Send बटन पर क्लिक करें. जैसे ही आप इस प्रोसेस को पूरा करेंगे बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर हो जाएंगे.
Paytm se paisa Kaise Kamaye
डेस्कटॉप या लैपटॉप से ऐसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करें पैसे. सबसे पहले Paytm.com खोलें और अपने अकाउंट को लॉग इन करें. Paytm Wallet पर क्लिक करें. Transfer to Bank पर क्लिक करें और जरूरी जानकारी भरें. इसके बाद Send Money बटन पर क्लिक करें और इस तरह से पैसे ट्रांसफर हो जाएंगे.

Paytm Se Bank Me Paisa Kaise Bheje |How to send money in the bank from Paytm

अगर आपने KYC नहीं करवाया है तो आपको अपने पेटीएम अकाउंट से बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने के लिए 3 दिन लग जाएंगे. वहीं जिन्होंने KYC करवा लिया है वे तुरंत बैंक ट्रांसफर करना शुरू कर सकते हैं. वैसे पेटीएम से बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने के लिए 2 फीसदी की फीस देनी होगी. आप इस सर्विस के जरिए कम से कम 100 रुपये भेज सकते है.

Paytm से मिलेगा ग्राहकों को नया फायदा, बैंक अकाउंट में आएंगे ज्यादा पैसे Paytm से मिलेगा ग्राहकों को नया फायदा, बैंक अकाउंट में आएंगे ज्यादा पैसे Reviewed by Learn Hindi Plus on August 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.